The best Side of आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स

Wiki Article



इसके लिए सोते समय अपने घर के माहौल में परिवर्तन कर सकते हैं, जैसे कमरे की बत्ती बंद करना, हल्का-सा म्यूजिक चलाना, फोन को खुद से दूर रखना आदि।

इस दौरान कई लोग मॉइश्चराइजर अवॉइड करना शुरू कर देते हैं, जबकि यह स्किन केयर का जरूरी स्टेप होता है.

आंखो की रोशनी रखनी है हमेशा बरकरार, तो अपनाएं ये टिप्स

​किसी फैसले का लंबी अवधि में असर क्या होगा, यह देखें। शॉर्टकट ना अपनाएं।​

Your browser isn’t supported anymore. Update it to get the finest YouTube experience and our most current attributes. Learn more

All data these cookies acquire is aggregated and thus nameless. If you do not enable these cookies we might not know If you have visited our web page, and might not be capable to watch its performance.

बॉडी स्लिम बनी रहे, ऐसी इच्छा हर कोई रखता है। लेकिन आज के समय की बदलती दिनचर्या में बहुत कम लोग ही ऐसे होगें जो इस सपने को पूरा कर पाते हैं। शरीर के...

सर्दियों की तरह गर्मियों में भी नाइट केयर रूटीन करना जरूरी होता है.

शॉप नाउ क्रिकेट आपके लिए खास वायरल खेलओपिनियनजोक्सक्राइम

जब भी आंखों में जलन की समस्या हो तो खीरे के टुकड़े काट कर पानी में डाल दें। कुछ समय के बाद उन्हें निकाल कर आंखों पर रख लें। खीरे के टुकड़े को फ्रिज में ठंडा कर भी आंखों पर रख सकते हैं। खीरा खाने से भी आंखों की समस्या में राहत मिलती है। जिससे जलन और खुजली की समस्या में राहत पहुंचाते हैं।

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए अपनाएँ ये घरेलू उपाय

नींद, आंखों में भारीपन, जलन या थकान महसूस हो तो काम तत्काल आंखों को बंद कर उन्हें थोड़ा विश्राम दें।

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सर्कस में काम करने वाले शख्स को आतंकवादियों ने मारी गोली, मौत

एलोवेरा आंखों की समस्या में एलोवेरा भी काफी फायदेमंद होता है। इससे जलन और सूजन में बहुत जल्दी राहत मिलती है। एक से दो चम्मच एलोवेरा जेल लेकर उसे एक कप ठंडे पानी में मिला दें। फिर इसमें कॉटन डुबो कर more info उसे आंखों पर रखें। दिन में दो से तीन बार यह उपाय करने से आंखों में जलन और सूजन की समस्या खत्म हो जाती है।

Report this wiki page